Yamaha R15 M कार्बन पैटर्न मॉडल हुआ लांच, जाने कीमत एवं फीचर

By
On:

यामाहा ने अपनी बाइक R1M के नए कार्बन फाइबर पैटर्न मॉडल को लांच कर दिया है । इसकी कीमत 2 लाख रु से ऊपर रखी रखी है। यामाहा ने इस बाइक में टेक्निकली कोई ख़ास बदलाव नहीं किये है। लेकिन बाइक के लुक में बदलाव देखने को मिल रहे है। इंजन में वही 155cc का सिंगल सिलेंडर इंजन जो की 10000RMP पर 18BPH पावर के साथ दिया गया है।

इस मॉडल में कार्बन फाइबर पैटर्न का ख़ास डिज़ाइन शामिल किया गया है। यामाहा ने इस बाइक में कई एडवांस तकनीकी फीचर्स के साथ-साथ, इसका हल्का व आकर्षक डिज़ाइन बाइक रेसिंग लवर के लिए खास तैयार किया गया है। कार्बन फाइबर का इस्तेमाल इसे अधिक मजबूती प्रदान करता है, साथ ही इसकी परफॉर्मेंस और एयरोडायनामिक्स में भी सुधार करता है। कार्बन फाइबर पैटर्न के कारण इसका लुक और भी प्रीमियम हो गया है। इस मॉडल में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्रैक्शन कंट्रोल, क्विक शिफ्टर और लांच कंट्रोल जैसी अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी भी शामिल की गई हैं।

गियर असेंबली को इंजन के साथ हाई परफॉरमेंस के लिए 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा बाइक के टेक्निकल सिस्टम में कोई ख़ास बदलाव नहीं हुआ है। लेकिन ये एक स्पोर्ट्स बाइक होने के कारण इसमें सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है

अन्य कई फीचर भी शामिल

यामाहा ने इस बाइक में TFT with कलर मोड में दी गई है। इसके साथ digital control जैसे की म्यूजिक, वौइस् आदि दिए गए है। इसके साथ साथ टर्न बाय टर्न इंडिकेटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा भी इसमें शामिल की गई है। बाइक को ख़ास लुक देने के लिए पैनल्स को ख़ास हाइड्रोग्राफ़ी डिप्पिंग तकनीक का इस्तेमाल करके शानदार फिनिशिंग दी गई है

इसके साथ इसमें रियर और फ्रंट व्हील में ब्लू एसेंट्स दिए गए हैं, जिससे बाइक का लुक पूरी तरह से रेसिंग बाइक जैसा हो गया है. यामाहा की तरफ से लांच किये गए इस लेटेस्ट कार्बन फाइबर पैटर्न वाले मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 2,08,300 रु है. जबकि मैटेलिक ग्रे कलर में अपग्रेटेड R15M की एक्स-शोरूम कीमत 1,98,300 रु है.

Priti Desai

प्रीति देसाई पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है।

For Feedback - contact@jianews24.com
Join Our WhatsApp Channel