किस करना कितना खतरनाक, किस करने से बहरा हुआ ये शख्स

By
On:

किस कई तरीके से लोग करते है। लेकिन किस करना भी भारी पड़ सकता है। क्योकि चीन में ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जिसमे एक व्यक्ति लगातार 10 मिनट तक किस करने के चलते बहरापन का शिकार बन गया है। दरसल इसके पीछे भी कारण है। किस करना इस व्यक्ति को काफी महंगा पड़ गया है। फ़िलहाल वो अस्पताल में भर्ती है। उसने अपनी गर्ल फ्रेंड को लगातार 10 मिनट तक ताबड़तोड़ किस किया। जिससे उसका कान का पर्दा फटने से उसको सुनना बंद हो गया।

क्या है मामला

दरसल मामला चीन का है। रिपोर्ट के मुताबिक एक कपल किस कर रहा था बॉय फ्रेंड ने 10 मिनट तक पुरे जोश के साथ किस किया और इससे उसके कान के पर्दे में दवाब बढ़ने के कारण छेद हो गया। किस के बाद उस व्यक्ति को कान में दर्द महसूस हुआ तो हॉस्पिटल लेकर जाया गया।

जहा पर जाँच के दौरान दवाब के कारण उसके कान के पर्दे में नुकसान का पता चला। रिपोर्ट के मुताबिक उसके कान के पर्दे में आंतरिक दवाब के चलते छेद हो गया है। जिससे उसके सुनने की क्षमता खत्म हो गई है। लेकिन डॉक्टर के मुताबिक उसको 2 से 3 महीने के दौरान फिर से सामान्य लोगो की तरह सुनने लगेगा। धीरे धीरे ठीक हो जायेगा।

किस करने से बहरापन कैसे

डॉक्टर के मुताबिक जब भी कोई व्यक्ति तेज किस करता है और ज्यादा समय तक करता है तो उसके शरीर के ऊपरी हिस्सों में दवाब बढ़ता है। और कान के आसपास के हिस्सों में भी काफी दवाब बनता है। जिससे कान के पर्दे पर भी इसका असर होता है। कान के पर्दे काफी नाजुक होते है।

ऐसे में दवाब अधिक देर तक रहने के कारण कान के पर्दे में छेद हो जाने की संभावना काफी हद तक बढ़ जाती है। चीन में सामने आये मामले में कपल लगभग 10 मिनट तक स्मूच करता रहा. इसी दौरान युवक के कान में अजीब-सी आवाज के साथ तेज दर्द उठा. फिर धीरे-धीरे उसे सुनाई देना बंद हो गया.

Priti Desai

प्रीति देसाई पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है।

For Feedback - contact@jianews24.com
Join Our WhatsApp Channel