समुन्द्र में मिला रोंगटे खड़े कर देने वाला खतरनाक जीव, देखे वीडियो

By
On:

दुनिया भले ही आज के समय में चाँद पर पहुंच चुकी है लेकिन धरती पर समुन्द्र एक ऐसा हिस्सा है जिसमे अब तक पूरी जानकारी इंसान हासिल नहीं कर पाया है। समुन्द्र की 20 फीसदी हिस्से में इंसान बमुश्किल से पंहुचा है।

समुन्द्र में ऐसे रहस्य छिपे है। जो इंसानो के लिए अनजान है। विशालकाय जीव से लेकर अलग अलग प्रजाति के खतरनाक जीव छिपे है। समुन्द्र रहस्यों का खजाना है। जिसको पूरी तरह से मानव जाति के लिए जानना लगभग असंभव सा लगता है।

बहुत से जीव ऐसे है समुन्द्र में जो की आज तक सतह पर नहीं आये है। किसी ने उनको नहीं देखा है। लेकिन कई जीव समुंद्री लहरों के साथ उथल पुथल के कारण समुन्द्र तटों पर आ जाते है जो इंसानो के लिए कोतुहल का विषय बन जाते है।

ऐसे ही एक अजीबोग़रीब जीव कैलिफोर्निया में समुन्द्र तट पर देखने को मिला है। जो की एक ब्लर्ड वर्म है। ये देखने में काफी खतरनाक एवं अजीब है। इसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम वायरल हो रहा है। इसको @monterey_bay_whale_watch नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है.

इस जीव को देखने से सांप की तरह लगता है लेकिन इसका शरीर अर्थवर्म की तरह है। इस जीव की वीडियो वायरल होने के बाद लोग इस पर तरह तरह के कमेंट कर रहे है। अगर आप इस पोस्ट के कैप्शन पर नजर डालेंगे तो आपको पता चलेगा कि ये एक अमेरिकन ब्लडवर्म है.

Priti Desai

प्रीति देसाई पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है।

For Feedback - contact@jianews24.com
Join Our WhatsApp Channel