आज फिर भारतीय टीम की कड़ी परीक्षा, जिम्बावे से हार के बाद जीत होगी चूनौती

By
On:

भारतीय टीम पहली बार इतनी कमजोर दिखी है। जिम्बावे के खिलाफ हो रही T20 सीरीज में भारतीय टीम ने अपना पहला मैच गंवा दिया है। जिसके चलते अब भारतीय टीम को जिम्बावे के खिलाफ जीत दर्ज करना काफी बड़ी चूनौती होने वाली है। 6 जुलाई 2024 को हुए मैच के दौरान भारतीय टीम 115 रन के आसान लक्ष्य को प्राप्त करने में असफल रही है। पूरी टीम 102 रन के स्कोर पर आल आउट हो गई। आज भारत एवं जिम्बावे के बीच हरारे के मैदान पर दूसरा T20 मैच खेला जाना है। जिसमे भारतीय टीम के लिए जीत दर्ज करना काफी महत्वपूर्ण होगा।

115 रन बनाना हुआ मुश्किल

भारतीय टीम के बॉलर सेक्शन ने जिम्बावे के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बेटिंग सेक्शन फेल नजर आया। भारत का टॉप आर्डर रन बनाने में असफल दिख रहा था। ऋतुराज गायकवाड़, रियान पराग , अभिषेक शर्मा , रिंकू सिंह जैसे दिग्गज बल्लेबाज जिम्बावे के गेंदबाजों के सामने असहाय नजर आये और सस्ते में पेवेलियन लौट गए। जिसके चलते जिम्बाबे टीम 13 रन से पहले T20 मैच को जित चुकी है।

रवि बिश्नोई की फिरकी में उलझे जिम्बाबे के प्लेयर

जिम्बाबे टीम फ़िलहाल अच्छी फॉर्म में नजर आ रही है। लेकिन बैटिंग सेक्शन में रवि बिश्नोई की फिरकी को समझने में नाकाम दिखी। रवि बिश्नोई ने 4 विकेट एवं वाशिंगटन सूंदर ने 2 विकेट चटकाकर जिम्बाबे टीम को बड़े स्कोर करने से रोका दिया। लेकिन इंडिया टीम भी 115 के स्कोर को पार नहीं कर पाई।

आज होगा दूसरा T20 मैच

भारत एवं जिम्बाबे के बीच आज दूसरा T20 मैच हरारे के मैदान पर खेला जायेगा। सोनी LIV पर ये मैच शाम के 4 बजकर 30 मिनट पर लाइव होने वाला है। भारतीय टीम के लिए मैच जितना जरुरी होगा। खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए जित जरुरी है। आज मौसम साफ रहने वाला है बारिश की कोई संभावना नहीं है। पूरा मैच देखने को मिलने वाला है। आपको बता दे की भारतीय टीम में सभी नए युवा प्लेयर शामिल है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, रविंदर जडेजा जैसे प्लेयर T20 फॉर्मेट से सन्यास ले चुके है। अब भविष्य की जिम्मेदारी युवाओ के कंधो पर होने वाली है।

Priti Desai

प्रीति देसाई पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है।

For Feedback - contact@jianews24.com
Join Our WhatsApp Channel