आज होगा राजस्थान रॉयल एवं पंजाब किंग के बीच मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट

By
On:

आज राजस्थान रॉयल एवं पंजाब किंग के बीच आईपीएल सीजन का 27वा मैच खेला जायेगा। जो की शाम को 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होने वाला है। राजस्थान रॉयल फ़िलहाल आईपीएल सीजन 2024 में सबसे टॉप पर चल रही है। अंकतालिका में राजस्थान रॉयल के 8 अंक है। जबकि पंजाब किंग के 5 में से केवल 2 मैच जीतकर 4 अंको के साथ आठवे स्थान पर बनी हुई है। इस आईपीएल सीजन में RCB टीम सबसे निचे दसवीं पोजीशन पर चल रही है।

आज पंजाब किंग मैच को जीतकर अंकतालिका में अपनी पोजीशन को बेहतर करना चाहेगी। जबकि राजस्थान अपने शीर्ष के ताज को बरक़रार रखना चाहेगी। हालाँकि मैच पंजाब के मोहाली स्थित मुल्लांपुर के स्टेडियम में होने वाला है। ये नया स्टेडियम है। पंजाब टीम पहले ही इस मैदान पर 2 मैच खेल चुकी है। जिसका फायदा PBKS टीम को मिलने वाला है। हालाँकि राजस्थान टीम भी तगड़ी फॉर्म में है। रियान पराग एवं संजू सेमसन की फॉर्म PBKS के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। यशस्वी जायसवाल का बल्ला अब तक नहीं चला है।

कैसा रहेगा मौसम

आज का मौसम यहाँ पर मैच में अच्छा रहना वाला है। बारिश का कोई दखल नहीं होगा। हालाँकि तेज धुप दिनभर रहने वाली है। लेकिन रात के समय मैच है तो उमस परेशां कर सकती है। बाकी दर्शक पुरे मैच का आनंद बिना रूकावट के ले सकेंगे। राजस्थान रॉयल का इस आईपीएल सीजन का पहला मुकाबला इस मैदान पर है। जबकि पंजाब दो मुकाबलों में एक में जित दर्ज कर चुकी है। जबकि दूसरे में हार का सामना करना पड़ा था।

कैसा है मैदान एवं पिच

आईपीएल सीजन 2024 में अब तक इस मैदान पर 2 मैच हो चुके है। जिसमे एक मैच दिल्ली कैपिटल एवं पंजाब के बीच हुआ है। जिसमे पंजाब टीम ने चेज करते हुए मैच को जीता है। जबकि दूसरा मैच सनराइज हैदराबाद के साथ पंजाब का हुआ है। जिसमे पंजाब को हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन यहाँ पर पिच बैटिंग के साथ साथ बॉलिंग को भी स्पोर्ट करती है। यहाँ पर दोनों ही परियो में औसत स्कोर 160 से ऊपर का रहा है। लेकिन पहली पारी में 7 से 9 विकेट गिरे है। जबकि दूसरी पारी में औसत 4 से 6 विकेट गिरे है। पेसर एवं स्पिनर दोनों को ही यहाँ पर विकेट मिले है। लेकिन पेसर को अधिक विकेट यहाँ पर मिले है।

राजस्थान रॉयल का पलड़ा भारी

इस आईपीएल सीजन एवं हेड 2 हेड के आंकड़े अगर देखते है। तो राजस्थान रॉयल का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। हालाँकि क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है। इसमें कब कौन सी टीम बाजी मार जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। आंकड़ों के हिसाब से राजस्थान का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। लेकिन पिछले मैच में हार की कगार पर खड़ी गुजरात टाइटन ने उल्ट फेर किया था। जिसमे राजस्थान रॉयल टीम को हार का सामना करना पड़ा था। तो आज पंजाब टीम अगर कुछ नया उल्ट फेर अगर करती है। तो फिर राजस्थान के लिए दिक्क्त हो सकती है।

Priti Desai

प्रीति देसाई पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है।

For Feedback - contact@jianews24.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment