नाव पलटने से 4 की मौत, स्कूली बच्चे थे सवार, झेलम नदी में हुआ हादसा

By
On:

आज मंगलवार के दिन नदी में नाव के पलटने से बड़ा हादसा हुआ है। जिसमे 4 लोगो के मरने की खबर आ रही है। वही पर कई लोगो के घायल होने की खबर है। बचाव दल ने राहत कार्य शुरू कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस नाव पर स्कूली बच्चे सवार थे। ये हादसा झेलम नदी में हुआ है। जहा पर पानी के अधिक तेज प्रवाह के चलते हुआ है।

लगातार हो रही है बारिश

झेलम नदी में बारिश के चलते पानी का बहाव काफी तेज हो रहा है। मौसम विभाग एवं स्थानीय प्रशासन ने झेलम नदी के जल स्तर को लेकर चेतावनी भी जारी की गई है। कश्मीर घाटी में भारी बारिश के चलते हालत काफी खराब बने हुए है।

पानी का बहाव काफी तेज बना हुआ है। जिससे हादसे होने की संभावना अधिक है। नाव के पलटने की घटना के बाद अब तक 4 लोगो के शव नदी से निकाले जा चुके है। जबकि 3 लोगो को घायल अवस्था में निकाला गया है। इनको इलाज के लिए स्थानीय हॉस्पिटल में लेकर जाया गया है। फ़िलहाल राहत कार्य जारी है। बाकी के लोगो की तलाश के लिए टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।

नाव पर सवार थे 10 से 12 लोग

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के गंद्बल क्षेत्र में हुए इस हादसें में सामने आई जानकारी के मुताबिक नाव में 10 से 12 लोग सवार थे। जिसमे कुछ स्थानीय लोग एवं स्कूल के बच्चे भी थे। अब तक केवल 7 लोगो का पता चल पाया है । इसमें 3 लोगो को घायल अवस्था में हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। जबकि 4 लोगो की लाश बरामद की गई है। अभी बचाव अभियान जारी है। सेना एवं पुलिस टीम भी इस अभियान में शामिल है।

तेज के साथ बदलाव रहा है मौसम

फ़िलहाल कश्मीर घाटी में मौसम काफी ख़राब चल रहा है। पिछले कई घंटो के बारिश हो रही है। जिसके चलते नदी नाले उफान पर चल रहे है। झेलम नदी में भी पानी का स्तर खतरे के निशान के पास बना हुआ है। पानी का बहाव काफी तेज बना हुआ है। इसके साथ ही बारिश के चलते पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण हिमस्खलन होने की काफी संभावना है मौसम विभाग एवं स्थानीय प्रशासन ने लोगो को पहले ही अलर्ट किया हुआ है। वही आपातकालीन स्थिति के लिए टोल फ्री 112 नंबर भी जारी किया गया है।

Priti Desai

प्रीति देसाई पिछले 6 सालों से बिज़नेस और खेल जगत पर आर्टिकल लिखती है और इन्होने कई बड़े मीडिया हाउस में इन विषयों अपनी सेवाएं दी है। प्रीति ने अपनी स्नातक की पढाई के बाद से ही डिजिटल मीडिया में अपने कदम रखे और तब से लेकर अब तक लगातार इसी क्षेत्र में कार्य कर रही है।

For Feedback - contact@jianews24.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment